31 March 2019

उरी द सर्जिकल स्ट्राइक

इस मूवी को देखकर जिसकी आँखें भर आये वो देशभक्त! राष्ट्र का मान-सम्मान और गौरव के लिए सच्चे हिंदुस्तानी का खून खौल उठे वो देशभक्त! उन्मादी राष्ट्रवाद का 100 फीसदी प्योर जुनून दर्शकों को परोसने वाले निर्माता निर्देशक को सलाम है! 
इस फ़िल्म में फौज की, उनकी परिवारों की ऐसी-ऐसी मार्मिक दृश्यों को दर्शाया गया है कि थिएटर में बैठे लोग आंसू पोछते दिखे!

सच्चा हिंदुस्तानी रो देगा उस दृश्य पर, जब उरी हमले में शहीद फौजी को उसकी मासूम बच्ची भारतीय सेना के उद्घोष के साथ सैलूट करती है! कंपकपा देने वाले दृश्यों से खून खौल उठता है! कायरता की पराकाष्ठा होती है जब हमारे सो रहे निहत्थे जवानों पर हमले किये जाते हैं!

हर कायरता का बदला हमारी सेना ने लिया है! सेना ने बहुत निर्ममता से और पराक्रम से बदला दिया! हर बदले और पराक्रम के दौरान थिएटर में भारत माता और वंदे मातरम का उद्घोष हुआ!
पॉलिटिकल निडरता दिखा!
राष्ट्रवादी सरकार का 56 इंच सीना इसी सर्जिकल स्ट्राइक का नमूना है! आसान नहीं होता ऐसे फैसले लेने जब देश में बैठे अपने लोग ही गद्दार हों!
फौज का पराक्रम देखना हो तो उरी मूवी जरूर देखिये! विरले बनते हैं ऐसी मूवी जब नंगे बदन नाचते हेरोइनों के पीछे दर्शक पागल हो! जिगरा चाहिए बॉलीवुड के पास ऐसी फिल्मों को रचने के लिए और उसे गद्दारों से भरे अपने ही देश में उतारने के लिए!

आपको भले एक रोटी कम खाने को मिले क्योंकि मोदी निकम्मा है, रोज नए कानून बदलता, महंगाई बढ़ाता! मगर देश के लिए गौरव और अभिमान करने का मौका या आजादी जो आज मोदी ने दी है वो सदियों बाद नसीब हुई है हम हिंदुस्तानियों को!

"यूं मत जाया कीजिये रूठकर परायों को गोद में तशरीफ़ रखने...
जब लात खाइएगा तो अपनों की गोद में भी बैठने लायक न रहिएगा..."
#हिंदुस्तानी_हैं_तो_वतन_के_लिए_सोचिये
#जयहिंद

No comments:

Post a Comment