10 September 2020

● मुम्बई की लक्ष्मीबाई ●


उद्धव महाराष्ट्र का दब्बू मुख्यमंत्री तो कहा जा सकता मगर ठाकरे परिवार का वारिस नहीं लगता ! क्या इज्जत रह गयी इस शिवसेना की ? इनके डर से भारत पाकिस्तान मैच तक रद्द हो जाय करते थे..
आज 5 फुट की एक लड़की नाक काट के रख दी !
असीमित शक्तियों के दम पर आप अच्छा शासक बिल्कुल नहीं बन सकते ये इतिहास गवाह है ! 
शक्तियों का दुरुपयोग कर घर उजाड़ दिया वो भी इस कोरोना काल में ! बड़े बुजुर्ग बिना मतलब पंछी तक के घोंसले को छूने मात्र से मना करते हैं, और यहां बोलने मात्र से बिल्डिंग ढहा दी जाती है !

बधाई हो महाराष्ट्र को और वहाँ के सत्ताधारी नेताओं को ! आपने एक ऐसी वीरांगना को जन्म दिया है जो आगे चलकर आपकी ही परेशानियों का सबब बनेगी !
कल की कैबिनेट मंत्री या मराठा साम्राज्य की मुख्यमंत्री की छवि हमें कंगना में दिख रही है !

राजनीतिक बड़बोलेपन में किसी का मकान आप गिरा दोगे ! अगले पक्ष को बिना मौके दिए फैसला कर लेना कहाँ का प्राकृतिक न्याय है ?
न्यायपालिका को फौरन इस मामले पर कार्रवाई करनी चाहिए ! उसे रिट की शक्तियों का प्रयोग कर तत्काल दोषी BMC अधिकारियों पर मुकदमा चलाने का आदेश दिया जाए और सारी क्षतिपूर्ति वसूला जाए ! न्यायपालिका को बेशक अपनी उपयोगिता दिखानी होनी ! कानून का राज कायम होना चाहिए, राजनीतिक दल्लों का नहीं !

कंगना ने बहुत बड़े बड़े लेवल के लोगों से पंगा लिया है ! बॉलीवुड के नंगे अस्तित्व को सामने लाने का प्रयास किया है ! CBI, NCB, ED इन गैंगों के पीछे लगी पड़ी है ! 
कंगना ने जो हिम्मत दिखाई है, वह वास्तव में उनका अभिव्यक्ति की आजादी का अधिकार है ! JNU, जंतर मंतर या मुम्बई में जिस तरह आप देश को गाली बकने को अपना अभिव्यक्ति की आजादी समझते हो, उसी तरह का अधिकार कंगना को भी है !

यूँ कंगना को 2 कमांडो सहित 11 CRPF के जवान घेरे रानी लक्ष्मीबाई का सीन क्रिएट कर दे रहे हैं !
सबको बोलने का अधिकार है, सबको अवार्ड वापसी का अधिकार है, सबको डर लगने का अधिकार है ! ये अधिकार ही आपको लोकतांत्रिक बनाता है ! डर बेहद जरूरी है !

सत्ता के लिए देश विरोधी कुकृत्य कभी सहनीय नहीं हो सकती ! बाला साहेब की इज्जत लोग इसलिए करते थे कि उनके फैसलों में राष्ट्रवाद की सुगंध होती थी ! आपके मराठी अस्मिता का ढोल एक साधारण सी नायिका ने फोड़ डाला है... एक छोटा सा मकान तोड़ा और पूरा देश लक्ष्मीबाई की छवि देख रहा.. उसके चारों तरफ 11 सेना के जवान कदमताल कर रहे.. यही तो है राष्ट्रवाद का गौरव...

#जय_हिन्द 🇮🇳

No comments:

Post a Comment